झंडा का पर्यायवाची शब्द (nEW)

झंडा का पर्यायवाची शब्द jhanda ka paryayvachi shabd | (समानार्थी) Synonym In Hindi

हमारी टीम द्वारा इंटरनेट एवं किताबों में से खोजकर निकाले गए, संबंधित पर्यायवाची शब्दों को नीचे क्रम से दे रहे हैं । दोस्तों आपको बता दें, कि आप सभी समानार्थी शब्दों को प्रारंभ से अंतिम तक पढ़ें । और पर्यायवाची शब्दों (Synonyms In Hindi) को पढ़ने के बाद संबंधित अन्य पोस्ट भी अवश्य पढ़ें । इसके अलावा शेयर एवं कॉमेंट कर सकते हैं । तो चलिए अब नीचे के शब्द पढ़ना जारी रखें

झंडा के प्रमुख पर्यायवाची शब्द ध्वज, निशान, पताका इत्यादि हैं.

झंडाjhanda
 पताका pataaka
 निशान nishaan
 ध्वजा dhvaja
 ध्वज dhvaj
 केतु ketu

यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में शमिल होने जा रहे है। तो उससे पहले आपको कुछ समानार्थिक शब्द पढ़कर अवश्य जाना चाहिए। आप देखेंगे की हिंदी में पर्याय शब्द एवं अंग्रेजी का पेपर भी है तो उसमे आपको Synonyms अवश्य देखने को मिलेगा।

समानार्थी शब्द प्रतियोगी Exams में अहम है और जरूर पूछे जाने वाला टॉपिक हैं। किसी शब्द के अंतर्गत अनेकों समानार्थी शब्द हो सकते हैं। आपको बता दे की जरूरी नहीं कि परीक्षा में आपको इक्षा अनुसार ही पर्याय शब्दो का संग्रह आए। इसलिए आप अनेक ऐसे समान अर्थ वाले तैयार करके रखे। कोई भी पूछा जा सकता है।

पर्यायवाची शब्द,paryayvachi shabd | (समानार्थी) Synonym In Hindi

समानार्थ शब्द आपके अध्ययन शैली का हिस्सा है। आपके पाठ्यक्रम अनुसार चयनित के अलावा भी कुछ भी ऐसे Synonyms शब्दो का पूछा जाना संभव है। प्रतियोगी एग्जाम्स के लिए ये सभी अहम पहलू है।

यह कोई कठिन तथ्य भी है। जब आप समझदारी से Paryayvachi शब्दों को खोजने और समझने को कोशिश करे। तो यकीन मानिए आप आसानी से सिख सकते है।

संस्कृत के अंतर्गत भी पर्यायवाची शब्द भी जरूरी है। आपको बता दें, की हमारी टीम कई सारे उपक्रम करती रहती है। जब आप किसी भी को याद करना चाहते हैं, तो आपको उसे लिख लिखकर प्रयास करना चाहिए।

अन्य भी पढ़े:

Aad Ka Paryayvachi Shabd
Aadarsh Ka Paryayvachi Shabd
Aadi Ka Paryayvachi Shabd
Aadi Hona Ka Paryayvachi Shabd
Aadesh Ka Paryayvachi Shabd
Aatmasat Karana Ka Paryayvachi Shabd
Aadaravachan Ka Paryayvachi Shabd
Aadarniya Ka Paryayvachi Shabd
Aadambar Ka Paryayvachi Shabd

Leave a Comment

Your email address will not be published.